15°C New Delhi
May 18, 2024
विश्व हिन्दू परिषद् की शिकायत पर Zee Entertainment ने मांगी माफ़ी
खास ख़बरें देश

विश्व हिन्दू परिषद् की शिकायत पर Zee Entertainment ने मांगी माफ़ी

Jan 11, 2024

विश्व हिन्दू परिषद्

मंगलवार (9 जनवरी) को विश्व हिन्दू परिषद्  ने भगवान राम का अपमान करने और हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए फिल्म ‘अन्नपूर्णी’  के खिलाफ ज़ी एंटरटेनमेंट  को अपनी शिकायत दर्ज कराई।

28 दिसंबर 2023 को नेटफ्लिक्स पर ‘अन्नपूर्णानी’ रिलीज हुई थी और । फिल्म का निर्माण ट्राइडेंट आर्ट्स, ज़ी स्टूडियोज़ और नाद स्टूडियोज़ द्वारा किया गया है

विश्व हिन्दू परिषद् ने हिन्दू हिन्दू भावनाओ से खिलवाड़ करने के लिए अपनी चिंता जताई थी और भारतीय संस्कृति को गलत तरीके से समाज में दिखाने पर अपनी नाराज़गी भी व्यक्त की आज के समय में जब पूरा देश अपनी संस्कृति पर गर्व कर रहा है ऐसे में ऐसी फिल्म क्या प्रभाव डालेगी ।

विश्व हिन्दू परिषद्  के गौतम रवरिया (बजरंग दल शहर जिला सयोजक) ने ज़ी स्टूडियो को दी थी अपनी शिकायत ।

“फिल्म में ऐसे दृश्य, कविताएं और संवाद हैं जो भगवान राम को गलत और विरोधाभासी बयान देते हैं, जिससे पता चलता है कि उन्होंने अपने 14 साल के निर्वासन के दौरान जानवरों का मांस खाया था। भगवान राम के एक समर्पित अनुयायी और एक चिंतित नागरिक के रूप में, मुझे ये बयान न केवल तथ्यात्मक रूप से गलत लगते हैं, बल्कि उन लाखों लोगों की धार्मिक भावनाओं के लिए भी बेहद अपमानजनक हैं जो भगवान राम को सर्वोच्च सम्मान देते हैं”।

“यह चित्रण न केवल लाखों लोगों के अत्यंत प्रिय लाभों का अनादर करता है, बल्कि हिंदुओं की श्रद्धेय हस्तियों के बारे में गलत सूचना भी फैलाता है। ऐसी सामग्री न केवल सामाजिक अशांति पैदा करने की क्षमता रखती है बल्कि समाज के एक महत्वपूर्ण वर्ग की भावनाओं के प्रति संवेदनशीलता की कमी को भी दर्शाती है”।

हम आपको बता दे इसी पर विनोद बंसल (राष्ट्रीय प्रवक्ता) (विश्व हिन्दू परिषद्) ने भी 10 जनवरी 2024 को अपना विरोध दर्ज़ किया था और मुंबई के पुलिस कमिश्नर से सख्त कार्यवाही करने के लिए रिक्वेस्ट भी की थी ।

“ऐसा लगता है कि @netflix @NetflixIndia जैसी कंपनियों ने हिंदू आस्था के केंद्रों पर जहरीले प्रहार करने की सुपारी ले रखी है। अनेक बार समझाए जाने के बावजूद धर्म ग्रंथों को बदनाम कर हिंदू बच्चों को हिंदुत्व से दूर करने के इनके षड्यंत्र थमने का नाम नहीं ले रहे! सुधर जाओ भाई, अन्यथा हिंदू समाज को लोकतांत्रिक रूप से सुधारना भी आता है”।

 

विश्व हिन्दू परिषद्

इन सभी बातो पर ज़ी का बयान आया है जिसमे उन्होंने कहा है .:

“उसी के संबंध में हम उक्त फिल्म के संबंध में आपकी चिंता को दूर करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए अपने सह-निर्माताओं एम/एस ट्राइडेंट आर्ट्स के साथ समन्वय की प्रक्रिया में हैं और साथ ही नेटफ्लिक्स के साथ फिल्म को संपादित होने तक तुरंत अपने मंच से हटाने के लिए भी काम कर रहे हैं “।

“फिल्म के सह-निर्माता के रूप में हमारा हिंदुओं और ब्राह्मण समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है और हम संबंधित समुदायों की भावनाओं को हुई असुविधा और ठेस के लिए माफी मांगना चाहते हैं”।

Read More

Read More

 

About The Author

Solverwp- WordPress Theme and Plugin