15°C New Delhi
May 18, 2024
राम की गलत जानकारी देने पर रमेश सोलंकी ने दर्ज कराई  शिकायत
खास ख़बरें देश

राम की गलत जानकारी देने पर रमेश सोलंकी ने दर्ज कराई शिकायत

Jan 7, 2024

शनिवार (6 जनवरी) को रमेश सोलंकी (फाउंडर हिन्दू आईटी सेल) ने भगवान राम का अपमान करने और हिंदू समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ के निर्माताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

हिंदू आईटी सेल के संस्थापक सोलंकी ने लोकमान्य तिलक पुलिस स्टेशन के मुख्य निरीक्षक को पत्र लिखकर फीचर फिल्म की हिंदू विरोधी प्रकृति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

28 दिसंबर 2023 को नेटफ्लिक्स पर ‘अन्नपूर्णानी’ रिलीज हुई थी और । फिल्म का निर्माण ट्राइडेंट आर्ट्स, ज़ी स्टूडियोज़ और नाद स्टूडियोज़ द्वारा किया गया है।

रमेश सोलंकी ने अपनी पुलिस शिकायत में कहा, “ऐसे समय में जब पूरी दुनिया इस बात पर खुशी मना रही है कि 22 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होगी, यह फिल्म हमारे प्रभु श्री राम का अपमान करती है और जानबूझकर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए रिलीज की गई है।”

रमेश सोलंकी के मुताबिक, फिल्म ‘अन्नपूर्णी’ में कई आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं। इनमें एक हिंदू ब्राह्मण मंदिर के पुजारी की बेटी द्वारा नमाज (इस्लामी प्रार्थना) की पेशकश, लव जिहाद का महिमामंडन औररामायण में भगवान राम और मां सीता के मांस खाने के बारे में झूठ शामिल हैं।

“(अभिनेत्री) मंदिर नहीं जाती बल्कि इफ्तारी के लिए फरहान के घर जाती है। लड़की के पिता संध्या कर रहे हैं और दादी माला कर रही हैं, उनकी बेटी के मांस खाने और खाने के दृश्य आपस में जुड़े हुए हैं,” रमेश सोलंकी ।

उन्होंने आगे कहा, “अभिनेत्री के पिता एक मंदिर के पुजारी हैं, वह 7 पीढ़ियों से भगवान विष्णु के लिए भोग बना रहे हैं, लेकिन उनकी बेटी को मांस पकाना, मुस्लिम से प्यार करना, रमज़ान इफ्तार के लिए जाना और नमाज अदा करना दिखाया गया है।”

हिन्दू आईटी सेल के फाउंडर कहा, “एक कट्टर हिंदू की बेटी, बिरयानी पकाने के लिए नमाज पढ़ती है, और फरहान द्वारा यह कहते हुए समर्थन किया जाता है कि श्री राम एक मांस खाने वाले थे, यह हिंदुओं और भगवान श्री राम को अपमानित करने के एकमात्र इरादे से किया गया है। ”

रमेश सोलंकी ने अन्नपूर्णानी के निर्देशक नीलेश कृष्णा, अभिनेत्री नयनतारा, निर्माता जतिन सेठी, आर रवींद्रन और पुनित गोयनका, ज़ी स्टूडियो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शारिक पटेल और नेटफ्लिक्स इंडिया हेड मोनिका शेरगिल के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करने की मांग की।

 

Read More

Read More 

 

 

 

About The Author

Solverwp- WordPress Theme and Plugin