15°C New Delhi
May 18, 2024
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में  मंदिर का करेंगे  उद्घाटन
खास ख़बरें देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में मंदिर का करेंगे उद्घाटन

Feb 13, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13-14 फरवरी तक आधिकारिक यात्रा पर संयुक्त अरब अमीरात और 14-15 फरवरी तक कतर की यात्रा पर रहेंगे । वर्ष 2014 के पश्चात यह संयुक् अरब अमीरात की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सातवीं और कतर की दूसरी यात्रा होगी।

पिछले नौ वर्षों में, व्यापार, निवेश, रक्षा, सुरक्षा, खाद्य, ऊर्जा सुरक्षा और शिक्षा जैसे विभिन्न क्षेत्रों में संयुक्त अरब अमीरात के साथ हमारा सहयोग कई गुना बढ़ गया है। देशवासियों का अन् देश के लोगों से जुड़ाव और सांस्कृतिक संबंध पहले से कहीं अधिक सुदृढ़ हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलने और व्यापक रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने पर व्यापक चर्चा करेंगे ।

संयुक्त अरब अमीरात के उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री और दुबई के शासक महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के निमंत्रण पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 फरवरी 2024 को दुबई में विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं की सभा को संबोधित करेंगे । प्रधानमंत्री महामहिम शेख मोहम्मद बिन राशिद के साथ विचारविमर्श में शिखर सम्मेलन से इतर दुबई के साथ हमारे बहुमुखी संबंधों को सुदृढ़ करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का भी उद्घाटन करेंगे ।बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (बीएपीएस) मंदिर सद्भाव, शांति और सहिष्णुता के मूल्यों के प्रति एक सच्ची श्रद्धांजलि होगी, भारत और संयुक्त अरब अमीरातदोनों देश इन मूल्यों को साझा करते हैं”।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अबू धाबी में एक विशेष कार्यक्रम में संयुक्त अरब अमीरात के प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों को संबोधित करेंगे ।

“भारत और कतर के बीच ऐतिहासिक रूप से घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। हाल के वर्षों में, द्विपक्षीय व्यापार और निवेश उच्च स्तरीय राजनीतिक आदानप्रदान, ऊर्जा साझेदारी, संस्कृति और शिक्षा में सहयोग सहित सभी क्षेत्रों में हमारे बहुमुखी संबंध लगातार गहरे हुए हैं। दोहा में 8,00,000 से अधिक भारतीय समुदाय की उपस्थिति प्रगाढ़ संबंधों का प्रमाण है”।

About The Author

Solverwp- WordPress Theme and Plugin